Max Life Insurance में नेतृत्व परिवर्तन, अनलजीत सिंह ने इस्तीफा दिया, राजीव आनंद ने कार्यभार संभाला

3 Min Read

मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (एमएफएसएल) ने सोमवार (4 दिसंबर) को कहा कि चेयरमैन अनलजीत सिंह ने सोमवार, 4 दिसंबर को दिन के अंत से औपचारिक रूप से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ( Max Life Insurance Company ) की होल्डिंग फर्म है।
स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, सिंह के पद छोड़ने के निर्णय की सूचना एक त्याग पत्र के माध्यम से दी गई और मैक्स लाइफ ( Max Life Insurance ) के निदेशक मंडल ने उसी दिन एक बैठक के दौरान उनके प्रस्थान पर ध्यान दिया।

Max Life Insurance में राजीव आनंद बने नये अध्यक्ष

सिंह के इस्तीफे के बाद, बोर्ड ने 5 दिसंबर से नए अध्यक्ष के रूप में राजीव आनंद की नियुक्ति को मंजूरी दे दी। मैक्स लाइफ ( Max Life Insurance ) के गैर-कार्यकारी निदेशक आनंद को एक्सिस बैंक लिमिटेड द्वारा नामित किया गया था।
सिंह ने कहा, “मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज और मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ( Max Life Insurance Company ) के प्रमोटर के रूप में, स्टार्ट-अप का एक अभिन्न हिस्सा बनना और पिछले 23 से 24 वर्षों में कंपनी की उपलब्धियों और विकास को देखना सबसे संतुष्टिदायक और फायदेमंद रहा है।” बोर्ड के सदस्यों को उनका त्याग पत्र।


“मैं एक्सिस बैंक का आभारी हूं कि उन्होंने मुझसे काम जारी रखने के लिए कहा, हालांकि, मेरा मानना है कि अब स्वाभाविक समय आ गया है। मैं मैक्स लाइफ ( Max Life Insurance ) में उनकी इक्विटी हिस्सेदारी और व्यवसाय का सबसे शक्तिशाली चालक बनने की क्षमता के प्रति भी सचेत हूं। कंपनी के अग्रणी बैंकएश्योरेंस भागीदार के रूप में,” सिंह ने कहा।

“मुझे इस अवसर पर न्यूयॉर्क लाइफ और टोनी सिंह के प्रति सच्चे संरचनात्मक वास्तुकारों के रूप में अपना हार्दिक आभार व्यक्त करना चाहिए, जिन्होंने हमारी जीवन बीमा कंपनी की नींव रखी। और न्यूयॉर्क लाइफ के उत्तराधिकारी के रूप में, मैं उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मित्सुई सुमितोमो का आभारी हूं साझेदार,” उन्होंने आगे कहा।


मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के शेयर बीएसई पर 4.25 रुपये या 0.42% की बढ़त के साथ 1,025.00 रुपये पर बंद हुए।

अगर आप 12वीं पास हैं और बेरोजगार हैं तो आप भी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से जुड़कर काम कर सकते हैं।

ये भी पड़े >> S & P की नई रैंकिंग में LIC ( 4th ) चौथी सबसे बड़ी वैश्विक जीवन बीमाकर्ता बनकर उभरी है

Who has been appointed as the chairman of Max Life Insurance?

Rajiv Anand was appointed as chairman of Max Life Insurance on 5 Dec 2023.

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version